New Feature: ऐसे करें Whatsapp पर हर मैसेज का ऑटो-रिप्लाई

अक्सर ऐसा होता है कि किसी मीटिंग या दूसरे काम में व्यस्त होने के कारण लोग अपने किसी दोस्त या ग्रुप पर भेजे जाने वाले मैसेज का रिप्लाई नहीं कर पाते हैं। लेकिन एक आसान ट्रिक से आप व्यस्त रहने पर अपने दोस्तों द्वारा भेजे जा रहे मैसेज पर ऑटो-रिप्लाई कर सकते हैं। इसके लिए आपके अपने स्मार्टफोन को छूने की जरूरत भी नहीं होगी और सामने वाले यूजर को रिप्लाई मिल जाएगा।

व्हॉट्सएप पर ऑटो-रिप्लाई के लिए यूजर को अपेन स्मार्टफोन में 'ऑटो-रिप्लाई फॉर व्हॉट्सएप' एप इंस्टॉल करना होगा। इस एप को एंड्रॉयड 4.4 और ऊपर के वर्जन पर इंस्टॉल कर सकते हैं। यह फ्री एप है जिसके लिए सिर्फ डाटा खर्च करना होता है। इंस्टॉल होने के बाद यह एप व्हॉट्सएप अकाउंट से लिंक हो जाता है। इसके बाद सेटिंग्स में कुछ बदलाव करके यूजर किसी मैसेज का ऑटो रिप्लाई कर सकते हैं। लेकिन ऑटो-रिप्लाई फीचर में यूजर कोई एक मैसेज ही सेट कर सकता है, जो सभी यूजर को जाएगा। मैसेज क्या होना चाहिए यह यूजर को तय करना है। ग्रुप में भी इस फीचर से ऑटो-रिप्लाई होता है।

ऐसे करता है काम
स्मार्टफोन में इंस्टॉल होने के बाद जब पहली बार इस एप को खोलेंगे तो यह ‘ग्रांट परमिशन’ मांगता है। इसके लिए यूजर को नोटिफिकेशन एक्सेस पर जाकर ‘व्हाट्स रिप्लाई’ एप को ऑन करना होता है। इसके बाद ऑटो रिप्लाई का टाइम और ग्रुप में ऑटो रिप्लाई का फीचर आता है। यूजर अगर ग्रुप में ऑटो रिप्लाई नहीं करना चाहते तो फिर वहां मौजूद ‘इनेबल’ ऑप्शन से राइट टिक हटा सकते हैं। ऑटो रिप्लाई में क्या मैसेज जाए इसके लिए यूजर को ‘रिप्लाई टेक्स्ट’ पर जाकर मैसेज टाइप करना होता है। इसके बाद यूजर के पास जैसे ही कोई मैसेज आएगा, ऑटो-रिप्लाई पर तय किए गए टाइम पर वह सेंड हो जाएगा।

The content does not represent the perspective of UC
READ SOURCE
Read Full Story in UC Browser
Share to your friends
Hot Comments
Read More Comments
--
No
Yes
IND vs ENG - See when Rohit Sharma's luck supported