खाड़ी देश से फेसबुक पर आरएसएस के खिलाफ अभद्र टिप्पणी, रद्द होगा वीजा और पासपोर्ट

Patrika

आजमगढ़. खाड़ी देश में बैठकर फेसबुक पर देवी देवताओं व आरएसएस के खिलाफ अभद्र टिप्पणी कर सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश करने वाले आजमगढ़ जिले के युवक को पुलिस ने चिन्हित किया है। पुलिस ने न केवल पोस्ट को तत्काल हटवा दिया है बल्कि साइबर सेल से मामले की जांच कराकर एफआईआर की कवायद भी शुरू कर दी है। पुलिस युवक के पासपोर्ट और बीजा को रद्द कराने की कार्रवाई भी शुरू कर चुकी है। दूतावास की मदद से उसे भारत लाने का दावा भी किया है।

बता दें कि एक युवक ने शेख फैसल आजमी के नाम से फेसबुक आईडी बनाकर मंदिर, देवी पर अभद्र टिप्पणी करने के साथ ही आरएसएस के बारे में अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए पोस्ट किया था। यहीं नहीं उसने गोवंश का वध करते हुए फोटो भी शेयर किया था। यह सारे पोस्ट 28 अक्टूबर से 2 नवंबर के मध्य किया गया था। उसने अपने प्रोफाइल में खुद को अलीगढ़ विश्वविद्यालय से स्नातक बताया था जबकि पता अल जजीरा रियाद सउदी अरब लिखा था।

जिले की पुलिस ने अयोध्या फैसले पर सतकर्ता बरतते हुए पिछले दिनों सोशल साइटों की निगरानी के लिए साइबर सेल का गठन किया था। निगरानी टीम की नजर इस पोस्ट पर पड़ी तो तत्काल पुलिस अधीक्षक प्रो. त्रिवेणी सिंह को सूचित किया। इसके बाद तत्काल इस पोस्ट को डिलीट कराया गया और मामले की जांच शुरू की गयी। जांच में पता चला कि उक्त युवक आजमगढ़ जिले के सरायमीर थाना क्षेत्र के पारा गांव का रहने वाला है। वह सउदी अरब के रियाद प्रांत के अल जजीरा में नौकरी करता है। वर्तमान में भी वह वहीं है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जांच के बाद इस मामले में एफआईआर दर्ज करायी जा रही है। युवक का पासपोर्ट व बीजा रद्द कराकर उसे दूतावास की मदद से भारत लाया जाएगा। यह गंभीर अपराध है। आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। प्रभारी निरीक्षक सरायमीर शेरसिंह तोमर ने बताया की साइबर सेल से रिपोट मांगी गयी है। रिपोर्ट मिलते ही एफआईआर दर्ज कर ली जाएगी। बता दें कि करीब डेढ़ वर्ष पूर्व भी सरायमीर में धार्मिक पोस्ट को लेकर बड़ा विवाद हुआ था। इसलिए पुलिस पूरी तरह सतर्क दिख रही है।

BY-Ranvijay Singh

READ SOURCE

The content does not represent the perspective of UC
READ SOURCE
Read Full Story in UC Browser
Share to your friends
Hot Comments
Read More Comments
--
No
Yes
IND Vs AFG: The whole stadium was shocked to see what Rahmat did on this ball